देश - विदेश

ये इलेक्ट्रिक स्कूटर एक चार्ज में आपको देता है इतने किलोमीटर सफर करने की सुविधा  

 

डेस्क। Electric Two Wheeler Buying Guide: इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेगमेंट में मौजूद बाइक और स्कूटर की लंबी रेंज में कम बजट से लेकर हाइटेक फीचर्स वाले महंगे इलेक्ट्रिक स्कूटर भी मौजूद हैं। साथ ही इसमें आज हम बात कर रहे हैं एम्पियर मैग्नस ईएक्स (Ampere Magnus EX) इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जो अफोर्डेबल कीमत में लंबी रेंज का दावा भी करता है।

जानिए Ampere Magnus EX का Price

कंपनी ने इस एम्पियर मैग्नस ईएक्स को सिर्फ एक स्टैंडर्ड वेरिएंट के साथ मार्केट में पेश किया गया है जिसकी दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 77,249 रुपये की है और ये कीमत ऑन रोड होने पर 81,093 रुपये तक की हो जाती है।

आपको बता दें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने 60 V, 38.25 Ah क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक भी दिया है और इसके साथ 2100 W पावर वाली BLDC इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा भी गया है। साथ ही कंपनी के अनुसार, इस बैटरी को एक बार फुल चार्ज होने में 6 से 7 घंटे का समय भी लगता है।

Ampere Magnus EX Range and Top Speed

रेंज को लेकर कंपनी यह दावा करती है कि एक बार फुल चार्ज होने के बाद एम्पियर मैग्नस 100 किलोमीटर की रेंज भी देता है। इसी के साथ 50 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड भी मिलती है। वहीं स्पीड को लेकर कंपनी का एक दावा और है कि ये स्कूटर 10 सेकंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार भी हासिल कर सकता है।

वहीं इसकी रेंज को लेकर कंपनी यह दावा करती है कि एक बार फुल चार्ज होने के बाद एम्पियर मैग्नस 100 किलोमीटर की रेंज भी देता है। वहीं इस रेंज के साथ 50 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड भी मिलती है। और स्पीड को लेकर कंपनी का एक दावा और है कि ये स्कूटर 10 सेकंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार भी हासिल कर सकता है।

कुछ अन्य फीचर्स की बात करें तो एम्पियर मैग्नस में कंपनी ने रिमोट स्टार्ट, पुश बटन स्टार्ट, एंटी थेफ्ट अलार्म, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, फ्रंट ग्लोव बॉक्स, एलईडी हेड लाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप जैसे कई फीचर्स पेश किए जाते है।

Show More

Related Articles

Back to top button