देश - विदेश

Sharechat Layoffs 2022: मेटा, ट्विटर और अमेजन के बाद शेयर चैट करेगा छंटनी

 

डेस्क। Sharechat Layoffs 2022: ट्विटर और फेसबुक की तरह भारतीय सोशल मीडिया कंपनी शेयरचैट (ShareChat) ने भी अब अपने कर्मचारियों की छंटनी की है। शेयरचैट ने अपने कर्मचारियों में करीब 5 प्रतिशत की छंटनी करी है।

कंपनी ने पुष्टि की कि उसने अपने फैंटेसी स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म Jeet11 को भी बंद कर दिया है।

शेयरचैट के जीत11 ने ड्रीम11 और एमपीएल (MPL) यानी मोबाइल प्रीमियर लीग (Mobile Premier League) जैसे अन्य फैंटेसी स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म को टक्कर भी दी थी। शेयरचैट को ट्विटर, गूगल, स्नैप और टाइगर ग्लोबल का समर्थन भी प्राप्त है। बता दें इस कंपनी में करीब 2300 कर्मचारी हैं।

शेयरचैट के एक प्रवक्ता ने आईएएनएस को बताया कि एक स्टैंडर्ड बिजनेस प्रैक्टिस के तौर पर वो समय-समय पर अपनी स्ट्रैटेजिस का मूल्यांकन भी करते हैं। उन्होंने यह पुष्टि की है वो Jeet11 के संचालन को बंद कर रहे हैं और उन्होंने अपने कुछ कार्यों को पुनर्गठित भी किया है, जिसका अर्थ यह है कि कंपनी ने अपनी टीम में कुछ लोगों को शामिल किया तो कुछ कर्मचारियों का बाहर का रास्ता भी दिखा दिया है।

प्रवक्ता ने आगे यह भी कहा है कि “इस प्रक्रिया ने उनके 5 फीसदी से कम कर्मचारियों को प्रभावित करा है।” इस प्रक्रिया के तहत 2300 कर्मचारियों में से 100 से अधिक कर्मचारियों पर छंटनी का असर भी पड़ा है।

शेयरचैट कई क्षेत्रों के यूजर्स के बीच लोकप्रिय है। यह कई भारतीय भाषाओं को सपोर्ट भी करता है, जिससे ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों के लिए भी इस ऐप को आसानी से यूज करना पॉसिबल हो जाता है। ShareChat, ShareChat, Moj और Moj Lite+ जैसे अनुप्रयोगों की मूल कंपनी है जो भारत से TikTok के हटने के बाद Moj को लेकर आई थी। 

जानकारी के लिए बता दें वर्तमान में ShareChat के 400 मिलियन से ज्यादा यूजर्स भारत में हैं जो करीब-करीब व्हाट्सएप के ही बराबर है। ऐप के 180 मिलियन से ज्यादा मंथली एक्टीव यूजर्स भी हैं, जबकि Moj के देश में लगभग 300 मिलियन यूजर्स हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button