Monday, December 5, 2022

कैंसल कल्चर को लेकर भड़के सैफ अली खान, कह दी बड़ी बात 

 

डेस्क। सैफ अली खान (Saif Ali Khan) के लिए ये साल 2022 अच्छा साबित नहीं हुआ है। साथ ही उनकी रिलीज एकमात्र फिल्म विक्रम वेधा (Vikram Vedha) बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिटीं थीं।

फिल्म में उनके साथ ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और राधिका आप्टे (Radhika Apte) लीड रोल में नजर आए थे। इसी बीच सैफ ने एक इंटरव्यू भी दिया और कई सारे सब्जेक्ट पर बातचीत भी की। इस इंटरव्यू में उन्होंने बायकॉट कल्चर को लेकर भी अपनी बात कही थी और भड़ास निकालते हुए बॉलीवुड पर निशाना साधा कि इसे लेकर इंडस्ट्री में बिल्कुल भी एकता नहीं है। इसके अलावा इस दौरान उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप फिल्में, एक्टर्स की बढ़ती फीस की डिमांड समेत अन्य विवादों पर भी बात करी है। 

 सैफ अली खान ने सबसे ज्यादा जोर बॉलीवुड के बायकॉट कल्चर पर दिया है और उन्होंने लाल सिंह चड्ढा, ब्रह्मास्त्र और खुद की फिल्म विक्रम वेधा की रिलीज के दौरान सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुए बायकॉट पर बात भी की है। उन्होंने यह भी कहा है कि लोगों का यह वर्ग, जो बायकॉक कर रहा हैं, मुझे यकीन है कि यह रियल ऑडियंस बिल्कुल नहीं है। इसी के साथ फिल्मों को टारगेट करना, कहना ये खराब मूवी है, इसे बैन करना चाहिए या कैंसिल करना चाहिए.. यह गलत है।

मुझे काफी दुख होता है कि बॉलीवुड में भी इसके खिलाफ एकता दिखाई नहीं देती जब तक हमारे पास वो कदम उठाने की क्षमता नहीं होगी, हम रियल में इस सच्चाई को कभी नहीं जान सकेंगे कि ये कैंसिल कल्चर कितना प्रभावी होता है। 

उन्होंने यह भी कहा कि कैंसिल कल्चर काफी डरावना होता है और यह एक विश्वव्यापी घटना है। उन्होंने कहा कि जब आपकी फिल्म रिलीज होने वाली होती है और इतने सारे लोग लाइन पर होते हैं, तो लो प्रोफाइल रखना और ऐसे रास्ते से हटाना स्पष्ट रूप से आसान ही होता है। 

सैफ अली खान ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए यह भी कहा- जो लोग बायकॉ-बायकॉट कहते है मुझे नहीं लगता ये वास्तव में सच्चे दर्शक है ये लोग बस अपना मनोरंजन करना पसंद करते है, फिल्में देखना पसंद करते है, लेकिन इस बायकॉट की वजह से वे फिल्में देखने ही नहीं जाते है।

वहीं हमारे देश में वास्तव में करने के लिए बहुत कुछ नहीं है, आप पार्क में टहलने नहीं जा सकते या अपने बच्चों के साथ नाव की सवारी भी नहीं कर सकते हैं। हमारे शहरों में मनोरंजन बहुत ही सीमित है, इसलिए एंटरटटेनमेंट के लिए फिल्में देखना सही ऑप्शन नहीं है।

बात अगर सैफ अली खान के वर्कफ्रंट की करें तो ये साल उनके लिए अच्छा नहीं रहा। उनकी फिल्म विक्रम वेधा फ्लॉप रही ही थी। साथ ही उनकी अपकमिंग फिल्म आदिरुपुरुष है, जिसमें व लंकेश का रोल प्ले करने वाले हैं। फिल्म में उनके साथ प्रभास और कृति सेनन लीड रोल में होंगे। और ये फिल्म 16 जून 2023 को रिलीज होगी। साथ ही मेकर्स फिल्म के VFX पर दोबारा काम भी कर रहे हैं।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,593FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles