Monday, December 5, 2022

Royal Enfield: खत्म हुआ इंतजार कंपनी लेकर आई ये बाईक 

 

डेस्क। Royal Enfield ने लंबे इंतजार को खत्म करते हुए अपनी नई क्रूजर बाइक रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियोर 650 (Super Meteor 650) को पेश किया है और इसका ग्लोबल डेब्यू कंपनी ने EICMA 2022 Auto Show में भी किया है।

इसके साथ ही रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियोर 650 (Super Meteor 650) एक प्रीमियम क्रूजर बाइक है और आप आज यहां इसकी कंप्लीट डिटेल जानेंगे जिसमें इसकी संभावित कीमत, इंजन, ब्रेकिंग सिस्टम और स्पेसिफिकेशन भी शामिल है।

Royal Enfield Super Meteor 650 Variants

रॉयल एनफील्ड ने सुपर मीटियोर 650 को दो वेरिएंट के साथ मार्केट में पेश किया है। वहीं इसका पहला वेरिएंट सुपर मीटियोर 650 Super Meteor 650 और दूसरा वेरिएंट सुपर मीटियोर 650 टूरर Super Meteor 650 Tourer) भी है।

Royal Enfield Super Meteor 650 Price

रॉयल एनफील्ड ने इस बाइक की कीमत के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा भी नहीं करी है लेकिन रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी इस बाइक को 3.90 लाख रुपये से लेकर 4.30 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ पेश भी कर सकती है।

Royal Enfield Super Meteor 650 Booking Process

रॉयल एनफील्ड मीटियोर को खरीदने के लिए कंपनी ने इसकी बुकिंग विंडो को ओपन करा है। वहीं ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने नजदीकी डीलरशिप पर जाकर इसे बुक भी कर सकते हैं। कंपनी ने इस बाइक की बुकिंग के लिए 2 हजार रुपये का टोकन अमाउंट भी तय किया है।

Royal Enfield Super Meteor 650 Engine and Transmission

रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियोर 650 में 648 सीसी का इंजन इसके साथ ही दिया गया है। यह इंजन 47 पीएस की अधिकतम पावर और 52 एनएम का पीक टॉर्क भी जनरेट करता है। इस इंजन के साथ स्लिपर क्लच असिस्ट वाला 6 स्पीड गियरबॉक्स भी लगाया गया है।

Royal Enfield Super Meteor 650 Braking and Suspension System

अगर रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियोर 650 के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट में 320 एमएम का डिस्क ब्रेक और रियर में 300 एमएम का डिस्क ब्रेक लगाया हुआ है जिसके साथ डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम को भी जोड़ा गया है। सस्पेंशन सिस्टम की बात करें तो फ्रंट में 43 एमएम वाला अप साइड डाउन फोर्क सस्पेंशन और रियर में ट्विन गैस चार्ज शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन सिस्टम को लगाया हुआ है।

Royal Enfield Super Meteor 650 Color

कंपनी ने इस बाइक को दोनों वेरिएंट को अलग अलग कलर ऑप्शन के साथ मार्केट में पेश किया है। Super Meteor 650 को खरीदने के लिए पांच कलर का विकल्प दिया गया है जो इस प्रकार हैं Astral Black, Astral Blue, Astral Green, Interstellar Gray and Interstellar Green हैं।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,593FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles