Monday, December 5, 2022

Reliance Jio: जियो यूजर्स को बड़ा झटका, अब किसी प्लान में नहीं मिलेंगी ये सुविधा 

 

 

डेस्क। Reliance Jio देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनियों में से एक है वहीं अब कंपनी ने अपने प्रीपेड ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। वहीं रिलायंस जियो ने अपने दोनों Disney+ Hotstar प्लान को बंद कर दिया है। आपको बता दें कि कुछ हफ्ते पहले ही जियो ने Disney+ Hotstar Mobile Subscription वाले सभी प्लान बंद कर दिए थे। पर अभी भी 1499 रुपये और 4199 रुपये वाले प्लान में Disney+ Hotstar Premium सब्सक्रिप्शन का ऑफर दिया जा रहा है।

पर अब मुकेश अंबानी के मालिकाना हक वाली जियो ने 1499 और 4199 रुपये वाले दोनों प्लान को भी मोबाइल ऐप और वेबसाइट से हटा दिया है। वहीं इसका मतलब है कि अब रिलायंस जियो के किसी भी प्रीपेड प्लान में डिज्नी+ हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन नहीं दिया जाता। साथ ही प्रीपेड यूजर्स को अब OTT का फायदा लेने के लिए भारती एयरटेल (Bharti Airtel) और वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) पर स्विच करना पड़ रहा है। वहीं बता दें कि सबसे पहले TelecomTalk की एक रिपोर्ट में इस जानकारी को सार्वजनिक भी किया गया था।

जबकि Reliance Jio के किसी प्लान में OTT Subscription Free नहीं मिल रहा है तो उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही OTT मेंबरशिप वाले नए प्लान को भी लॉन्च कर सकती है। भारत में Disney+ Hotstar को जियो के साथ साझेदारी के बाद काफी फायदा भी हुआ है।

जानिए Reliance Jio ने बंद किए 1499 और 4199 रुपये वाले प्लान

आपको बता दें कि 1499 रुपये और 4199 रुपये वाले प्रीपेड प्लान अब ग्राहकों के लिए उपलब्ध नहीं हैं। वहीं इन दोनों ही प्लान में डिज्नी+ हॉटस्टार प्रीमियम सब्सक्रिप्शन ऑफर भी दिए जाते हैं। फ्री हॉटस्टार मेंबरशिप चाहने वाले जियो यूजर्स के लिए ये दो प्लान ही ऑप्शन के तौर पर बचे भी हैं।  

1499 रुपये वाले प्लान में 2 जीबी डेली डेटा, 100 एसएमएस हर दिन और अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। इसके अलावा Jio Apps का एक्सेस भी इस प्लान में आपको ऑफर किया जा रहा था। डिज्नी+ हॉटस्टार प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान में 1 साल के लिए मिलता था। वहीं इसकी वैलिडिटी 84 दिन की है।

4199 रुपये वाले प्लान में 3 जीबी डेली डेटा के साथ अनलिमिटेड वॉइस कॉल और 100 एसएमएस हर दिन ऑफर किए जा रहे थे। वहीं यह प्लान जियो ऐप्स एक्सेस के साथ 365 दिन की वैलिडिटी ऑफर के साथ उपलब्ध था और इस प्लान में 1 साल के लिए डिज्नी+ हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन भी मिलता था।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,593FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles