देश - विदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां का हुआ निधन, योगी आदित्यनाथ समेत कई दिग्गज नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

देश– भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की माता श्री का अहमदाबाद में निधन हो गया है। उनके निधन की खबर सुनते ही बीजेपी परिवार में शोक की लहर दौड़ गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी तुरंत अहमदाबाद के लिए रवाना हुए। वहीं देश के दिग्गज नेताओं ने सोशल मीडिया के द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां को श्रद्धांजलि अर्पित की।

मां के निधन की सूचना देते हुए माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम… मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है। मैं जब उनसे 100वें जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही थी, जो हमेशा याद रहती है कि કામ કરો બુદ્ધિથી, જીવન જીવો શુદ્ધિથી यानि काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से।

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा, एक पुत्र के लिए माँ पूरी दुनिया होती है। माँ का निधन पुत्र के लिए असहनीय और अपूरणीय क्षति होती है।

आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की पूज्य माता जी का निधन अत्यंत दुःखद है। प्रभु श्री राम दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें। ॐ शांति!

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा- प्रधानमंत्री श्री @narendramodi की माताश्री, हीरा बा के निधन से मुझे गहरी वेदना हुई है। एक माँ का निधन किसी भी व्यक्ति के जीवन में ऐसी शून्यता लाता है, जिसकी भरपाई असंभव है। दुख की इस घड़ी में प्रधानमंत्रीजी और उनके पूरे परिवार के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूँ। ॐ शांति!

वहीं उत्तरप्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य लिखते हैं- आज मा0 प्रधानमंत्री जी की पूज्य माता जी के निधन से मैं और पूरा देश दु:खी है। मैं अपने आज के पूर्व निर्धारित सभी कार्यक्रमों को निरस्त कर रहा हूँ। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें।

ॐ शांति शांति शांति

Show More

Related Articles

Back to top button