देश - विदेश

Pathaan Controversy: अयोध्या के महंत ने रखीं शाहरुख खान की तेरहवीं 

 

डेस्क। Pathaan Controversy: बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की अपकमिंग फिल्म ‘पठान'(Pathaan) रिलीज से पहले ही कई विवादों में घिर चुकी है। वहीं कुछ समय पहले फिल्म का गाना ‘बेशरम रंग’ रिलीज भी विवाद का कारण बना था। गाने में शाहरुख खान के हरे रंग की शर्ट और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की भगवा बिकिनी का रंग विवादित रहा था।

उन्होंने यह भी कहा था कि इससे लोगों की धार्मिक भावनाओं को काफी ठेस भी पहुंची है, इसलिए गाने में कुछ बदलाव किए जाने चाहिए। जिसके बाद से गाने को लेकर लगातार विवाद बढ़ता ही जा रहा है। वहीं तमाम राजनेता और हिंदू संगठन फिल्म को बायकॉट करने की मांग भी कर रहे हैं। फिल्म से गाने को हटाने की मांग भी की जा रही हैं तो कई जगह विरोध प्रदर्शन भी हो रहा हैं। साथ ही इसी बीच ‘पठान’ विवाद के बीच ‘अयोध्या के संत’ ने शाहरुख खान के खिलाफ मोर्चा भी खोल दिया है। वहीं अयोध्या के गुरु परमहंस आचार्य ने पहले शाहरुख खान का पुतला फूंक था और अब इसके 13वें दिन उनका तेरहवीं संस्कार की भी घोषणा कर दी है।

अयोध्या में शाहरुख खान की तेरहवीं

गुरु परमहंस आचार्य ने सोमवार को शाहरुख खान की तेरहवीं की है। साथ ही उन्होंने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ सड़क पर तेरहवीं का घड़ा फोड़कर उनका अंतिम संस्कार भी किया, जिस पर शाहरुख खान की तस्वीर भी लगी हुई थी। साथ ही महंत परमहंस दास ने कहा कि तेरहवीं, अंतिम संस्‍कार के ठीक 13 दिन बाद में की जाती है, उसी प्रकार यह क्रियाकर्म हो रहा है।

आपको बता दें कि हाल ही में महंत परमहंस आचार्य ने कहा था कि ”शाहरुख खान को लेकर हमारे सनातन धर्म के लोग लगातार विरोध कर रहे हैं और आज हमने शाहरुख खान का पोस्टर जलाया है वहीं अगर मुझे फिल्म जिहादी शाहरुख खान मिला तो मैं उसे भी जिंदा जला दूंगा।”

Show More

Related Articles

Back to top button