देश - विदेश

NDTV Takeover : अब ये तीन लोग संभालेंगे चैनल की कमान 

 

 

NDTV Takeover : नई दिल्ली टेलीविज़न लिमिटेड (NDTV) के अधिग्रहण के लिए अडानी समूह (Adani Group) के ओपन ऑफर के बीच मंगलवार को प्रणय रॉय (Prannoy Roy) और राधिका रॉय (Radhika Roy) के आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड (RRPRH) से इस्तीफा दे दिए जाने के बाद 29 नवंबर को बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स की बैठक में यह तय किया गया है कि सुदीप्ता भट्टाचार्य, संजय पुगलिया और सेंथिल चेंगलवारायण तत्काल प्रभाव से आरआरपीआरएच के बोर्ड में नए निदेशक के रूप में कार्यभार संभालेंगे। 

आज जानिए कि एनडीटीवी के अडानी के हो जाने के बाद नए निदेशक के तौर पर नियुक्त किए गए यह तीनों लोग आखिर कौन हैं ?

संजय पुगलिया (Sanjay Pugalia)

संजय पुगलिया (Sanjay Pugalia) एक अनुभवी पत्रकार हैं वहीं व्यापार और वित्तीय समाचार कंपनी क्विंटिलियन बिजनेस मीडिया लिमिटेड में संपादकीय निदेशक भी रहे हैं। साथ ही संजय पुगलिया (Sanjay Pugalia) एएमजी मीडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रधान संपादक भी हैं। 

आपको बता दें अडानी एंटरप्राइजेज ने 2021 में समूह की मीडिया पहल का नेतृत्व करने के लिए अनुभवी पत्रकार को सीईओ और प्रधान संपादक के रूप में भी शामिल किया था।  

क्या आप जानते हैं समाचार निदेशक के रूप में पुगलिया ने हिंदी में स्टार न्यूज़ की स्थापना की और आजतक की संस्थापक टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं। 

 सेंथिल चेंगलवारायण (Senthil Chengalvarayan)

 

सेंथिल चेंगलवारायण (Senthil Chengalvarayan) भारत की बिजनेस न्यूज मीडिया में जाना-माना नाम बना हुआ हैं। उन्हें व्यापार समाचार पत्रकारिता में 35 से अधिक वर्षों का अनुभव भी है साथ ही वे CNBC TV18 के संस्थापक संपादक पद पर भी रहे।

बता दें चेंगलवारायण नेटवर्क 18 के बिजनेस न्यूजरूम के प्रधान संपादक भी रह चुके हैं।

सुदीप्ता भट्टाचार्य (Sudipta Bhattacharya)

वैसे तो सुदीप्त भट्टाचार्य (Sudipta Bhattacharya) अडानी समूह (Adani Group) के लिए उत्तरी अमेरिका के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के पद पर कार्यरत हैं। इसी के साथ ही वह समूह के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी भी हैं। इसके अतिरिक्त उन्होंने 10 वर्षों तक टाटा समूह के साथ भी काम किया है।

Show More

Related Articles

Back to top button