देश - विदेश

व्हाट्सएप पर आ गया मैसेज योरसेल्फ का फीचर 

 

 

डेस्क। इंसस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (Whatsapp) ने यूजर्स की सुविधा और यूजर इंटरफेस को बेहतर बनाने के लिए नए फीचर्स मैसेज योरसेल्फ (Message Yourself) को भी जारी कर दिया है। इस फीचर को पहले टेस्टिंग के लिए भी जारी किया गया था।

वहीं अब कंपनी ने इसको ग्लोबली रोलआउट करने की घोषणा भी कर दी है। साथ ही यह एक 1:1 चैट है, जिसकी मदद से आप अपने जरूरी नोट्स, रिमाइंडर और डॉक्यूमेंट्स को आराम से सेव भी कर सकते हैं और खुद को मैसेज कर सकते हैं।

जानिए क्या हैं Message Yourself फीचर्स के फायदे?

मैसेज योरसेल्फ फीचर्स को मल्टी डिवाइस सपोर्ट के तौर पर पेश भी किया गया है। साथ ही आपको बता दें कि इस साल के शुरुआत में ही व्हाट्सएप ने मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर्स को जारी भी किया था। बता दें व्हाट्सएप के इस नए फीचर की मदद से आप To-do लिस्ट, शॉपिंग लिस्ट, नोट्स आदि को भी संभाल कर रख सकते हैं।

इसके साथ ही जरूरी नोट्स, रिमाइंडर और अपडेट याद रखने के लिए इस्तेमाल भी किया जा सकता है। वहीं सीधे शब्दों में कहें तो व्हाट्सएप के नए फीचर में खुद से बाद करने की सुविधा भी आपको मिलती है।

साथ ही आप इस फीचर का कई तरह से फायदा भी ले सकते हैं अगर आप इसका यूज नोट्स लेने और बाद में उपयोग के लिए लिंक बुकमार्क करने के लिए करते हैं, तो अब आपको विशेष एप डाउनलोड करने की आवश्यकता भी नहीं रहेगी। वहीं साथ ही इस फीचर की वजह से लैपटॉप, टैबलेट और मोबाइल से फोटो-वीडियो और डाटा को आसानी से शेयर भी किया जा सकता है। और इस फीचर को आईओएस और एंड्रॉयड यूजर्स दोनों के लिए जारी भी किया गया है।

Message Yourself फीचर का ऐसे करेगें इस्तेमाल 

मैसेज योरसेल्फ फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले अपने फोन में व्हाट्सएप ओपन करना पड़ेगा।  

इसी कड़ी में अब एप की स्क्रीन में लोअर राइट कोर्नर पर एक्सन बटन पर क्लिक भी कर सकते हैं।

अब यहां आपको ऊपर की तरफ कॉन्टैक्ट लिस्ट दिखाई भी देगी और नए अपडेट के बाद आपको यहां आपका कॉन्टैक्ट भी दिखाई देने लग जाएगा।

इस कॉन्टैक्ट पर टैप करें और फिर आप खुद से चैट शुरू कर सकते हैं यानी आप खुद को मैसेज भेज पाएंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button