देश - विदेश

किस परिस्थिति में आपके लिए वरदान साबित होता है करी पत्ता 

 

डेस्क। करी पत्ता सिर्फ आपके खाने का स्वाद ही नहीं बढ़ाता बल्कि आपकी सेहत का भी खास ख्याल रखता है। इसी के साथ बालों की बड़ी से बड़ी समस्या को ये दूर भी करता है और आपकी खूबसूरती को भी बढ़ा देता है।

करी पत्ता एंटीमाइक्रोबियल गुणों से भरपूर होता है वहीं इसकी वजह से यह बालों को इंफेक्शन से भी दूर रखता है। साथ ही करी पत्ते में आयरन, कैल्शियम, मैग्नीशियम, फॉस्फोरस और विटामिन बी और सी भी होते हैं। ये पौष्टिक तत्व सेहत के साथ-साथ बालों की सेहत के लिए भी बहुत ही फायदेमंद होते हैं।

रूसी में भी लाभकारी

अपने जीवाणुरोधी गुणों के कारण करी पत्ता बालों से रूसी को दूर कर देता है। इसे दही में मिलाकर बालों में लगाया जाता है जिससे डैंड्रफ की समस्या से निजात भी मिलती है।

बालों को स्वस्थ रखता है

करी पत्ता बालों को डैमेज होने से भी बचाता है। साथ ही नारियल के तेल को गर्म करें और इसमें करी पत्ता डालकर पकाएं और फिर इसे अपने बालों में लगाएं। ऐसा करने से डैमेज की समस्या दूर हो जाती है और आपके बाल स्वस्थ हो जाते हैं।

करी पत्ता बालों की ग्रोथ भी बढ़ाता है

करी पत्ता बालों की ग्रोथ के लिए भी फायदेमंद होता है। आप कई तरह के मिश्रण से करी पत्ते को बालों में लगा भी सकते हैं, इससे बाल बढ़ेंगे और स्वस्थ भी होंगे। इससे आपके बाल झड़ने की समस्या भी दूर होती है।  

बालों को झड़ने से रोकता है

करी पत्ता बालों को झड़ने से भी रोकता है। इसे नारियल के तेल में मिलाकर सिर पर लगाएं और मालिश करें।

Show More

Related Articles

Back to top button