देश - विदेश

शख्स के पेट से निकले इतने सिक्के डॉक्टर भी देखकर रह गए हैरान

 

डेस्क। दुनिया में एक से एक अजीबोगरीब मामला देखने को मिला हैं वहीं इसमें कई ऐसे होते हैं जिसपर यकीन कर पाना किसी के लिए भी मुश्किल होता है। इसी के साथ एक ऐसे ही मामले ने उन डॉक्टरों को भी दंग कर दिया है। साथ ही जब इस शख्स के पेट की सर्जरी की तो अंदर कुछ ऐसा भरा पड़ा था, जिसकी उम्मीद कोई भी नहीं कर सकता था।
एक शख्स के पेट से 187 सिक्के निकले तो डॉक्टर्स भी हैरान रह गए थे। तो बता दें यह मामला कर्नाटक के बागलकोट का है और जहां अस्पताल में एक शख्स का फूला हुआ पेट देखकर उसका एक्स-रे करवाया गया तो यह पता चला कि शरीर में जगह जगह 1, 2 और 5 रुपए के सिक्के पड़े हुए हैं और सर्जरी करने पर सिक्कों की संख्या 187 भी निकली।
इसका नतीजा यह हुआ कि पेट गुब्बारे की तरह फूल गया और नौबत अस्पताल जाने की पहुंचने की आ गई। वहीं एक शख्स पेट दर्द के चलते अस्पताल भी पहुंचा, जहां दर्द के साथ पेट गुब्बारे की तरह फूला हुआ भी था वहीं जिसे देख डॉक्टर भी हैरान थे पेट के अंदर क्या है उसकी समस्या क्या है ये समझने के लिए डॉक्टरों ने उसका चेकअप भी करवाया तो इसका नतीजा देख कर सिर पकड़ लिया है।

शख्स के पेट में जहां तहां सिक्कों की भरमार थी वहीं लेकिन उसकी संख्या कितनी थी, यह भी नहीं पता चल रहा था। लिहाजा डॉक्टरों ने सर्जरी की तो पेट से 187 सिक्के निकाले आए और शख्स के पेट से जो सिक्के बाहर निकाले और उनमें 56 सिक्के 5 रुपए के भी थे। वहीं 2 रुपए के 51 सिक्के थे जो 1 रुपए की सिक्कों की संख्या 80 थी।

सिक्के निगलने वाले जिस शख्स का जिक्र यहां किया गया है उसका नाम है दयमप्पा, जिनकी उम्र 58 वर्ष की है वहीं परिवार के मुताबिक वो मानसिक रूप से विक्षिप्त हो गया है।

परिवार का यह कहना है कि पिछले कई महीनों से वो धीरे धीरे कर इतने सिक्कों को अपने पेट में जमा भी करता गया जिसके चलते उसके पेट में तेज दर्द और फूलना शुरू हो गया और परिवार के लोगों का ये भी कहना है कि मानसिक विक्षिप्तों होते हुए भी देवमप्पा नियंत्रण में ही रहता हैं। वहीं उन्होंने यह सिक्के कब निगलना शुरू कर दिया, यह किसी को नहीं पता चला। यह केस अलग और बेहद चैलेंजिंग था पर इसके सफल होने के बाद उन लोगों ने राहत की सांस ली।

Show More

Related Articles

Back to top button