Local Breaking NewsViral 18

भारत में मंकीपॉक्स का बढ़ता खतरा

डेस्क। भारत में मंकीपॉक्स के मामले काफी बढ़ रहे हैं, जिससे देश में स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं काफी बढ़ गई हैं। हाल ही में, केरल में एक व्यक्ति में मंकीपॉक्स के संक्रमण की पुष्टि हुई है, जो देश में इस बीमारी का दूसरा मामला है.

मंकीपॉक्स एक वायरल बीमारी है जो अफ्रीका में पाई जाती है और अब यह दुनिया के कई अन्य हिस्सों में भी फैल रही है। यह बीमारी मंकीपॉक्स वायरस के कारण होती है, जो छोटे छोटे दाने और बुखार के साथ शुरू होती है और गंभीर मामलों में काफी जानलेवा भी हो जाती है।

भारत में मंकीपॉक्स के खतरे को देखते हुए, सरकार और स्वास्थ्य अधिकारियों को तुरंत कार्रवाई करनी होगी। देश में स्वास्थ्य सेवाओं की कमी को देखते हुए, इस बीमारी के फैलने के खतरे को कम करने के लिए कई आवश्यक कदम उठाने जरुरी है।

सीएम योगी ने साधा शायराना अंदाज में विपक्षियों पर निशाना 

मंकीपॉक्स से बचने के लिए कुछ महत्वपूर्ण सावधानियां हैं:

साफ-सफाई बनाए रखें और हाथों को नियमित रूप से धोएं।

मंकीपॉक्स से पीड़ित व्यक्ति से संपर्क से बचें।

मंकीपॉक्स की वैक्सीन लगवाएं।

मंकीपॉक्स के बारे में जानकारी प्राप्त करें और इसके लक्षणों को पहचानें।

इस बीमारी से बचने के लिए हमें सावधान और जागरूक रहना होगा। सरकार और स्वास्थ्य अधिकारियों को भी इस खतरे को गंभीरता से लेना चाहिए और आवश्यक कार्रवाई करनी चाहिए।

तिरुपति प्रसाद में घी के बजाय जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल : चंद्रबाबू नायडू का चौंकाने वाला बयान 

भारत में मंकीपॉक्स का बढ़ता खतरा एक चिंताजनक स्थिति का रूप बनता जा रहा है। हमें इस बीमारी के बारे में जागरूक रहना होगा और आवश्यक सावधानियां बरतनी होंगी। सरकार और स्वास्थ्य अधिकारियों को भी इस खतरे को गंभीरता से लेना चाहिए और आवश्यक कार्रवाई भी करनी चाहिए।