skip to content
Categories
Viral 18

Facebook और Instagram यूज करने पर लगेगा चार्ज 

 

डेस्क – अगर आप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म facebook और Instagram का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए एक बुरी खबर नहीं है। मेटा जल्द ही अपने प्लेटफॉर्म का उपयोग करने के लिए उपयोगकर्ताओं से मासिक शुल्क लेना शुरू करने वाला है ।

facebook और Instagram इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को हर महीने भुगतान करना पड़ेगा। एक रिपोर्ट के अनुसार, मेटा ने हाल ही में यूरोपीय संघ में उपयोगकर्ताओं को मोबाइल पर फेसबुक या इंस्टाग्राम के विज्ञापन-मुक्त संस्करणों के लिए प्रति माह शुल्क लेने का प्रस्ताव पेश किया है।

Meta की ये योजना ?

एक रिपोर्ट के अनुसार, गोपनीयता नियमों का पालन करने के कंपनी के प्रयासों के तहत इंस्टाग्राम और हर महीने कितना देना होगा भुगतान?

वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक, मेटा ने यूरोपीय संघ में उपयोगकर्ताओं को मोबाइल पर फेसबुक या इंस्टाग्राम के विज्ञापन-मुक्त संस्करण के लिए प्रति माह 13 यूरो (लगभग 1,130 रुपये) चार्ज करने का प्रस्ताव भी दिया है। यह कीमत उन ऐप यूजर्स के लिए है। वेब यूजर्स के लिए यह कीमत 10 यूरो (लगभग 870 रुपये) की होगी।

Newsclick Raid: हिरासत में मीडिया संस्थान के संस्थापक, इन लोगों से भी पूछताछ 

 प्रत्येक अतिरिक्त खाते के लिए उपयोगकर्ताओं को 6 यूरो (लगभग 520 रुपये) का भुगतान करना पड़ेगा। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने पिछले महीने बेल्जियम और आयरलैंड में गोपनीयता अधिकारियों के साथ चर्चा में ये कहा था कि सब्सक्रिप्शन नो ऐड प्लान (एसएनए) को यूरोपीय उपयोगकर्ताओं तक बढ़ाया भी जाना है। अमेरिका और अन्य क्षेत्रों में उपयोगकर्ताओं को निकट भविष्य में विज्ञापन-मुक्त योजनाओं तक पहुंच मिलने की संभावना नहीं है साथ ही जल्द ही कुछ देशों में विज्ञापनों के 6 उपलब्ध हो सकते हैं।

 पर अभी इसके लिए कंपनी मासिक शुल्क का भुगतान कर सकती है। कथित तौर पर मूल कंपनी मेटा ने नियामकों को उनकी जानकारी के आधार पर वैयक्तिकृत विज्ञापन नहीं दिखाने के बदले में मासिक भुगतान की पेशकश करी है।

Facebook – Instagram charge: हर महीने कितना देना पड़ेगा?

वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, मेटा ने यूरोपीय संघ में उपयोगकर्ताओं को मोबाइल पर फेसबुक या इंस्टाग्राम के विज्ञापन-मुक्त संस्करण के लिए प्रति माह 13 यूरो (लगभग 1,130 रुपये) चार्ज करने का प्रस्ताव पेश किया है। यह कीमत उन ऐप यूजर्स के लिए है वहीं वेब यूजर्स के लिए यह कीमत 10 यूरो (लगभग 870 रुपये) की होगी।

Earthquake in Lucknow: लखनऊ में आया भूकंप

प्रत्येक अतिरिक्त खाते के लिए उपयोगकर्ताओं को 6 यूरो (लगभग 520 रुपये) का भुगतान करना पड़ेगा। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने पिछले महीने बेल्जियम और आयरलैंड में गोपनीयता अधिकारियों के साथ चर्चा में बोला था कि सब्सक्रिप्शन नो ऐड प्लान (एसएनए) को यूरोपीय उपयोगकर्ताओं तक बढ़ाया भी जाएगा।