skip to content
Categories
Viral 18

Flipkart पर आने वाला है प्राइस लॉक फीचर, जानिए कैसे करेगा काम 

 

डेस्क। Flipkart पर जल्द ही Big Billion Days Sale शुरू होने जा रही है। इस सेल से पहले कंपनी कुछ खास फीचर्स पर काम कर रही है, जो ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर आने वाले दिनों में आपको मिलेंगे। इसमें से एक फीचर प्राइस लॉक का होने वाला है, जिसकी मदद से कंज्यूमर्स किसी प्रोडकट के प्राइस को लॉक कर पाएंगे।

कंपनी हर साल फेस्टिवल सीजन में Big Billion Days सेल का आयोजन करती है और इस साल सेल के 10 साल पूरे हो रहे हैं, तो ये और भी ज्यादा खास हो गई है। तो जानते हैं क्या है फ्लिपकार्ट का प्राइस लॉक फीचर? 

जानिए किस तरह से काम करेगा Flipkart Price Lock फीचर? 

 इस फीचर की मदद से आप किसी प्रोडक्ट्स के प्राइस को लॉक कर सकते हैं और इससे आपको फायदा क्या होगा? अगर सेल में आपको कोई प्रोडक्ट बेहद ही कम कीमत पर मिल रहा है, तो आप इसकी मदद से प्रोडक्ट के प्राइस को लॉक कर पाएंगे।

यानी कि आपके लिए उस प्रोडक्ट का प्राइस उतना ही रहेगा, चाहे सेल चलती रहे या फिर खत्म हो जाएं। माय स्मार्ट प्राइस की एक रिपोर्ट के बताया गया है, Flipkart के चीफ प्रोडक्ट और टेक्नोलॉजी ऑफिसर जयंदाराम वेणुगोपाल ने इसकी साझा की है और ये फीचर ठीक वैसे ही काम करेगा, जैसे हम होलट या फ्लाइट के टिकट की कीमतों को लॉक कर देते हैं।

कैसे कर सकेंगे लॉक?

यूजर्स किसी भी डील को एक निश्चित फीस देकर लॉक कर पाएंगे। बाद में यूजर्स उस प्रोडक्ट उसी कीमत पर खरीद भी सकेंगे, जिस पर उन्होंने इसे लॉक किया था। वेणुगोपाल ने यह बताया है कि यूजर्स को प्रोडक्ट के आउट ऑफ स्टॉक होने की कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि जैसे ही प्रोडक्ट स्टॉक में आएगा, उन्हें लॉक प्राइस पर ही यह दिया जाएगा।

Ayushman Card: अब आप खुद से बना सकते हैं अपना आयुष्मान कार्ड 

पिछले दो साल से Flipkart Big Billion Days Sale अक्टूबर में होने वाली है। इस सेल का लोगों को बेसब्री से इंतजार भी है। इसमें आपको इलेक्ट्रॉनिक्स से लेकर फैशन तक के कई प्रोडक्ट्स पर छूट दी जाती है। पिछले साल बिग बिलियन डेज सेल में यूजर ने iPhone 13 को 50 हजार रुपये से भी कम की कीमत पर खरीदा था, जो अब तक की सबसे कम कीमत रही है।