Viral 18

तीन मिनट से ज्यादा नहीं मिल सकते गले, एयरपोर्ट पर लागू नया नियम 

डेस्क। न्यूजीलैंड के एक एयरपोर्ट ने गले मिलने के लिए समय सीमा को तय कर दिया है। एयरपोर्ट पर लगे साइन बोर्ड में यह बताया गया है कि गले मिलने का अधिकतम समय तीन मिनट का होगा। साथ ही बेहतर फेयरवेल के लिए कार पार्किंग का उपयोग करें।

New Zealand Airport Hug Time Limit: अक्सर ऐसा होता है जब हम अपने परिवार के लोगों, रिश्तेदारों या फिर दोस्तों को छोड़ने के लिए रेलवे स्टेशन पर या एयरपोर्ट जाते हैं। इस दौरान उनसे बात करते हैं, साथ ही इमोशनल भी हो जाते हैं और कई बार गले लगाकर उन्हें विदा करते हैं। एयरपोर्ट पर इसे ड्रॉप-ऑफ जोन बोलते हैं। लेकिन, अब आप यह जानकार हैरत में पड़ जाएंगे कि ड्रॉप-ऑफ जोन में अगर आपने परिजनों या दोस्तों को 3 मिनट से ज्यादा समय तक गले लगाया तो इसके लिए आप मुसीबत में पड़ सकते है।

क्या कांग्रेस के दबाव में एक और सीट से हाथ धो बैठेंगे अखिलेश

न्यूजीलैंड का डुनेडिन इंटरनेशनल एयरपोर्ट अपने इसी अनोखे नियम की वजह से काफी सुर्खियों में रहा है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने ड्रॉप-ऑफ एरिया में अपने परिवार या दोस्तों को छोड़ने आने वालों के लिए ऐसा नियम बनाया है जिसको लेकर एक नई बहस शुरू हो गई है। इस एयरपोर्ट ने अपने परिजनों या दोस्तों को सी ऑफ करने यानी अलविदा बोलने की समय सीमा भी तय कर दी है। यहां गले लगाने का समय अधिकतम 3 मिनट रखा गया है। एयरपोर्ट के ड्रोप-ऑफ जोन में एक साइन बोर्ड पर ये लिखा है, “गले लगाने का अधिकतम समय 3 मिनट, भावुक विदाई के लिए कृपया कार पार्क का उपयोग कर लें।

क्यों लिया गया फैसला

एयरपोर्ट के सीईओ डी बोनो ने इस पूरी कवायद को लेकर बताया है कि एयरपोर्ट में नियम को लागू करने के लिए कोई पुलिस एक्शन नहीं लिया जाएगा। नियम तो लागू करवाने के लिए यात्रियों से विनम्रता पूर्वक बोला जाएगा कि वो निकलकर कार पार्क में समय बिताए। उन्होंने यह भी कहा कि यह फैसला एयरपोर्ट पर भीड़ को कम करने के लिए लिया गया है। एयरपोर्ट पर पार्किंग एरिया में लोगों को 15 मिनट फ्री मुलाकात की इजाजत दी गई है।

छठ पूजा के दौरान भूल भी न करें ये गलती

सोशल मीडिया पर हो रही बहस

3 मिनट के इस फरमान को लेकर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है। कुछ लोगों का कहना है कि एयरपोर्ट अथॉरिटी कैसे तय कर सकती है कि कितने देर तक हमें गले मिलना है? वहीं, कुछ लोग इस नियम की सराहना भी कर रहेहैं।