राजनीति

वक्फ बिल पर जेपीसी की बैठक में भाजपा- टीएमसी के बीच झड़प, घायल हुआ ये नेता

डेस्क। वक्फ बिल पर बनी जेपीसी की बैठक में भाजपा और टीएमसी के बीच जोरदार झड़प हो गई है जिसमें कल्याण बनर्जी घायल भी हुए हैं। वक्फ बिल को लेकर के जेपीसी की बैठक में भाजपा और टीएमसी के बीच जोरदार झड़प हो गई जिसमें कल्याण बनर्जी घायल भी हो गए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वक्फ बिल पर जेपीसी (संयुक्त संसदीय समिति) की बैठक पार्लियामेंट एनेक्सी में शुरू हुई और बैठक के दौरान हाथापाई होने के बाद इसे कुछ देर के लिए रोक भी दिया गया। घटना के प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने वहां रखी एक गिलास पानी की बोतल उठाई और मेज पर दे मारी और दुर्घटनावश खुद को ही चोट पहुंचा ली।

सस्पेंड हो सकते है कल्याण बनर्जी

बीजेपी सांसद अभिजीत गंगोपाध्याय और कल्याण बनर्जी क़े बीच तगड़ी बहस शुरू हुई थी, जिससे कल्याण बनर्जी को गुस्सा आया और उन्होंने पास रखी बोतल टेबल पर पटक दी, इससे उनके हाथ में चोट भी आई है। वक्फ पर जेसीसी की बैठक में कटक से कुछ लीगल एक्सपर्ट भी आए थे..जो अपनी बात रख रहे थे..कल्याण बनर्जी ने कहा मुझे कुछ पूछना है तो चेयरमैन ने कहा आप पहले भी कई बार बोल चुके हैं। अब नहीं, इस पर बीजेपी सांसद अभिजीत गंगोपाध्याय और टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी के बीच झड़प होने लग गई। इस बीच कल्याण बनर्जी की पानी की बोतल तोड़ी और चेयरमैन की तरफ फेंका, अब जेपीसी में मोशन पास किया जा सकता है.. जिससे कल्याण बनर्जी को संस्पेंड किया जा सकता है।

टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी क़े हाथ में चोट आई है जिसपर बीजेपी ने आरोप लगाया है कि ये पानी की बोतल है जिसे गुस्से में कल्याण बनर्जी ने टेबल पर पटका था और बीजेपी के सदस्यों का आरोप है कि कल्याण ने चेयरमैन की तरफ उछाला, जिससे उन्हें ही चोट लग गई। घटना के बाद कल्याण बनर्जी की जिस उंगली में कट आया है उसपर बैंड एड लगाया गया है। विपक्ष क़े सांसद बीजेपी सांसदों को इसका जिम्मेदार बता रहे हैं।