Viral 18देश – विदेश

Lawrence Bishnoi कहलाता है गुरु जी, 9 दिन रखता है मौन व्रत 

डेस्क। देश के नए डॉन लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) को अपराध की दुनिया में ‘गुरु जी’ के नाम से भी जाना जाता है और उसका नारा ‘जय बलकारी’ है वहीं aलॉरेंस जहां एक तरफ संगीन अपराधी है तो दूसरी तरफ एक धार्मिक व्यक्ति भी है। वह ब्रह्मचर्य नियम का पालन करता है, साथ ही दुनिया के सबसे महंगे ब्रांडों के कपड़े भी पहनता है। वह अपने गैंग को एक कॉर्पोरेट कंपनी की तरह चलाता है वहीं उसका सालाना टर्नओवर करोड़ों का है।

लॉरेंस बिश्नोई को अपराध जगत में गुरु जी भी बोला जाता है। सूत्रों के अनुसार सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले शूटरों से अनमोल बिश्नोई ने बोला था- ‘गुरु जी का आदेश है।’ पुलिस के मुताबिक गुरु मतलब लॉरेंस बिश्नोई होता है। मुंबई पुलिस के पास इस बातचीत की रिकॉर्डिंग भी हुई है।

हमें देश के नए डॉन, यानी लॉरेंस बिश्नोई से जुड़े कुछ ऐसे पहलुओं के बारे में पता चला जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे साथ ही लॉरेंस एक तरफ अपराध करवाता है तो दूसरी तरफ वह काफी धार्मिक भी है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक वह हर नवरात्रि पर उपवास के साथ मौन व्रत भी रखता है। वह मांस, मदिरा को कभी हाथ तक नहीं लगाता और उसका नारा भी है जो, जय बलकारी है।

बाबा सिद्दीकी की हत्या विजयादशमी के दिन हुई थी और उससे पहले लॉरेंस ने नवरात्रि में 9 दिन तक मौन व्रत रखा हुआ था। वह बिल्कुल क्राइम सीरीज ‘सीक्रेट गेम्स’ के पंकज त्रिपाठी द्वारा अभिनीत उस चरित्र की तरह होता है जो कम बात करता था, लेकिन अपराध भी करवाता है।

लॉरेंस की वकील रजनी खत्री यह कहती हैं कि, वह धार्मिक है, हर नवरात्रि में व्रत रखता है वहीं मौन व्रत, जो कोई एक दिन भी नहीं कर सकता, वह 9 दिन तक करता है।