देश – विदेश

केंद्रीय मंत्री बोले जवाब दिया तो वजन समझेगा कनाडा 

डेस्क। केंद्रीय मंत्री ने बोला (Hardeep Singh Puri On Canada) कि सभी देशों के लिए राजनयिकों की सुरक्षा सर्वोपरि ही होनी चाहिए। उन्होंने हाल ही में दिए गए विदेश मंत्रालय के उस बयान को भी सही बताया है, जिसमें कनाडा के आरोपों को राजनीति से काफी प्रेरित बताया जा रहा था।

भारत और कनाडा के बीच इन दिनों जमकर कूटनीतिक विवाद (Hardeep Singh Puri On Canada) हुआ है। दोनों के बीच तल्ख होते रिश्ते फिलहाल तो ठीक होते दिखाई नहीं दे रहे हैं पर कनाडा लगातार भारत पर कोई न कोई आरोप लगाने से बाज भी नहीं आ रहा। भारत संगठित अपराध से जुड़े अपराधियों से निपटने के कनाडा के तरीके पर काफी चिंता जताई जा रही है। वहीं जस्टिन ट्रूडो भारत पर ही सवाल उठाने में लगे हैं। इस बीच केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी का बयान भी सामने आया है। उन्होंने जस्टिन ट्रूडो से बोला है कि अगर भारत जवाब देगा तो आप हिल तक जाएंगे।

केंद्रीय मंत्री ने साफ शब्दों में बोला है कि एक बार भारत उचित तरीके से जवाब देगा, तभी कनाडा भारत का वजन समझेगा। साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी बयान ने मुझे गर्व से काफी भर दिया है। उन्होंने कनाडा पर सवाल उठाते हुए बोला है कि किसी भी देश को अभिव्यक्ति की आज़ादी की आड़ में ऐसी हरकतें बर्दाश्त नहीं है।