skip to content
Categories
राज्य

Instagram Down: घंटो बंद रहा इंस्टाग्राम, यूजर्स हुए परेशान 

 

 

डेस्क। Instagram Down: रविवार को Meta के मालिकाना हक वाले सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म Instagram की सर्विसेज ठप हो चुकी है। हालांकि, अब इंस्टाग्राम वापस ठीक तरह से काम कर रहा है औररविवार को आई एक टेक्निकल खामी के चलते हजारों यूजर्स को इंस्टाग्राम इस्तेमाल करने में दिक्कत भी हो रही थी।

समाचार एजेंसी रॉयटर्स को Meta के प्रवक्ता ने बताया है, ‘एक टेक्निकल खामी के चलते कुछ यूजर्स को इंस्टाग्राम एक्सेस करने में दिक्कत हुई है। हमने जल्द ही समस्या झेल रहे उन सभी यूजर्स के लिए खामी को दूर कर दिया है जो इससे प्रभावित थे।’

इस कंपनी ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि टेक्निकल खामी के चलते कितने यूजर्स को दिक्कत हुई है।

Downdetector.com की मानें तो अमेरिका में 1 लाख से ज्यादा यूजर्स ने इंस्टाग्राम की सर्विस में दिक्कत होने की शिकायत करी है। जबकि कनाडा में 24,000 और ब्रिटेन में 56,000 से ज्यादा यूजर्स को यह समस्या झेलनी भी पड़ी थी।

टेक्निकल खामी के दौरान एक वक्त ऐसा भी आया जबकि दुनियाभर के 1,80,000 से ज्यादा यूजर्स ने इंस्टाग्राम एक्सेस करने को लेकर शिकायत भी दर्ज करवाई है।

Downdetector.com के मुताबिक आपको बता दें कि रविवार को शाम 5.45 बजे के करीब इंस्टाग्राम कुछ यूजर्स के लिए ठप भी हुआ। 8.30 बजे तक कुल 7,000 से ज्यादा यूजर्स ने आउटेज की शिकायत करी है।