राजनीतिराज्य

देर रात श्रद्धांजलि के नाम पर अखिलेश यादव का लखनऊ में हाई वोल्टेज ड्रामा

डेस्क। अखिलेश यादव ने जेपी सेंटर के बाहर से एक वीडियो गुरुवार की रात सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट किया था और इस वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि किस तरह से वहां काम कर रहे मजदूर बड़ी बड़ी टीन शेड की मदद से सेंटर की दीवार को ढकने की कोशिश में लगे हुए हैं।

उत्तर प्रदेश में जेपी सेंटर ( जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर) इन दिनों राजनीति का अखाड़ा बनता जा रहा है। सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव गुरुवार की रात करीब सवा ग्यारह बजे जयप्रकाश नारायण को श्रद्धांजलि देने के लिए जेपी सेंटर पहुंचे थे। वो सेंटर के अंदर भी जाना चाहते थे। पर, उन्हें ऐसा करने से रोक दिया गया। यह कहा जा रहा है कि अखिलेश यादव शुक्रवार सुबह भी अपने कार्यकर्ताओं के साथ जेपी सेंटर आ सकते हैं और ऐसे में प्रशासन अखिलेश यादव को रोकने के लिए पूरी तरह से तैयार दिखाई दे रहा है। अखिलेश यादव को 1090 चौराहे पर रोकने के लिए शुक्रवार सुबह सात बजे से यातायात पुलिस ने डायवर्जन कर दिया है साथ ही इस चौराहे से गांधी सेतु होते हुए जेपी सेंटर के आगे उद्यान चौराहे तक भी नहीं जा सकेगा।

रावन दहन की परंपरा अनुचित, क्या है इसके पीछे का कारण 

आपको ये भी बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब अखिलेश यादव ने जयप्रकाश नारायण की जयंती के कार्यक्रम में शामिल होने की कोशिश करी हो। वहीं पिछले साल भी जयप्रकाश नारायण सेंटर पर पहुंचे थे। साथ ही उन्हें उस दौरान भी सेंटर के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई थी। पर उस दौरान वह दीवार फांद कर अंदर चले गए थे।