राजनीति

चुनावों के बाद राहुल का पहला बयान बोले चुनाव आयोग को बताएंगे…

डेस्क। हरियाणा विधानसभा चुनाव के मतदान के बाद तमाम एग्जिट पोल में कांग्रेस की जीत का दावा हुआ था। पर चुनाव परिणाम में बीजेपी को काफी शानदार सफलता मिली है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) में मिली हार और जम्मू कश्मीर में गठबंधन की जीत के एक दिन बाद ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपना बयान भी दिया है। राहुल गांधी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर ये लिखा है कि जम्मू-कश्मीर के लोगों का तहे दिल से शुक्रिया – प्रदेश में INDIA की जीत संविधान की जीत है, लोकतांत्रिक स्वाभिमान की जीत है और हम हरियाणा के अप्रत्याशित नतीजे का विश्लेषण कर रहे हैं। अनेक विधानसभा क्षेत्रों से आ रही शिकायतों से चुनाव आयोग को अवगत भी कराएंगे।

उमर अब्दुल्ला ने कांग्रेस को दी हरियाणा हारने पर विशेष सलाह 

सभी हरियाणा वासियों को उनके समर्थन और हमारे बब्बर शेर कार्यकर्ताओं को उनके अथक परिश्रम के लिए दिल से धन्यवाद। हक़ का, सामाजिक और आर्थिक न्याय का, सच्चाई का यह संघर्ष जारी रखेंगे, आपकी आवाज़ बुलंद करते रहेंगे।

नेतन्याहू क्यों बोले लेबनान का भी होगा गाजा जैसा हाल 

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने हरियाणा में 12 चुनावी कार्यक्रम किए थे। जिसमें रैली, जनसभा और यात्रा शामिल थी, पर उनकी मौजूदगी कोई करिश्मा नहीं दिखा सकी। कांग्रेस नेता ने जिन 12 विधानसभा सीटों पर जनसभाएं की, उनमें से सिर्फ 5 सीट पर ही पार्टी को जीत मिल सकी है। साथ ही 4 पर बीजेपी ने जीत हासिल करी है। इनमें से गन्नौर, सोनीपत और बहादुरगढ़ में तो कांग्रेस को ऐसा झटका लगा कि यहां से निर्दलीय उम्मीदवार भी जीत गए।