राजनीति

हरियाणा विधानसभा चुनावों में बदला नतीजों का रुझान 

डेस्क। हरियाणा विधानसभा चुनाव के रुझानों में शुरुआत में कांग्रेस काफी आगे थी, लेकिन बाद में बीजेपी ने बढ़त बनाई और अब राज्य में बीजेपी की सरकार बनती दिखाई दे रही है। इस बीच कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप भी लगाए हैं।

हरियाणा विधानसभा चुनाव के रुझान में पिछड़ने के बाद कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं। कांग्रेस का यह कहना है कि चुनाव आयोग के अधिकारियों ने जानबूझकर डाटा को धीरे अपडेट किया। इससे उनके कार्यकर्ताओं को परेशानी हुई है।

उन्होंने इस दौरान यह भी कहा कि माइंडगेम खेला जा रहा है और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को मतगणना केंद्रों में डटे हुए रहना चाहिए। कांग्रेस महासचिव (संचार प्रभारी) ने यह भी कहा है कि”निराश होने की कोई जरूरत नहीं है…खेल खत्म भी नहीं हुआ है। दिमागी खेल खेले जा रहे हैं और हम पीछे नहीं हटेंगे, निराश होने की कोई जरूरत भी नहीं है। हमें जनादेश मिलने वाला है वहीं कांग्रेस सरकार भी बनाने जा रही है।”

Julana Chunav Result 2024: विनेश फोगाट पीछे, जानिए हॉट सीट का अपडेट 

कांग्रेस महासचिव और संचार प्रभारी ने बोला है “हम अगले 5-7 मिनट में एक ज्ञापन को दाखिल करने जा रहे हैं। हम शिकायत भी दर्ज करा रहे हैं। हमें यह उम्मीद है कि चुनाव आयोग हमारे सवालों का जवाब भी देगा। 10-11 राउंड के नतीजे पहले ही आए हैं, पर चुनाव आयोग की वेबसाइट पर सिर्फ 4-5 राउंड के नतीजे ही अपडेट हुए हैं। यह प्रशासन पर काफी दबाव बनाने की एक चाल है।”

वैष्णो देवी सीट पर कांग्रेस और भाजपा में घमासान 

शुरुआती रुझान में कांग्रेस को 70 से ज्यादा सीटें मिलती हुई दिखाई दे रही थीं। राज्य में कुल 90 सीटें भी हैं। इनमें से 70 में बढ़त बनाने के बाद कांग्रेस अपनी जीत को तय मान चुकी थी। हालांकि, थोड़ी देर में आंकड़े बदले और बहुमत कांग्रेस की बजाय बीजेपी को भी दिया गया था। इसके बाद कांग्रेस नेताओं ने चुनाव आयोग पर कई आरोप लगाए हैं। हरियाणा में बहुमत के लिए जरूरी आंकड़ा 46 का है।