देश – विदेश

इजरायल ने गाजा पर किया एक और हमला, 23 लोगों की मौत 

डेस्क। मध्य गाजा पट्टी के डेर अल-बलाह में अल-अक्सा अस्पताल के नजदीक स्थित एक मस्जिद पर हमला ऐसे वक्त पर हुआ, जब फिलीस्ती क्षेत्र में इजरायल और हमास के बीच युद्ध को शुरू हुए एक साल भी पूरा होने वाला है।

इजरायल ने रविवार तड़के गाजा मस्जिद पर हमला किया है और जिसमें 23 लोगों की मौत हुई है। फिलिस्तीनी समाचार एजेंसी वफ़ा के मुताबिक विवार को गाजा की एक मस्जिद पर इजरायली हवाई हमले में कम से कम 23 लोगों के मारे गए और लगभग 100 लोग घायल भी हो गए हैं। मध्य गाजा पट्टी के डेर अल-बलाह में अल-अक्सा अस्पताल के नजदीक स्थित मस्जिद पर हमला ऐसे वक्त पर हुआ है, जब फिलीस्तीन क्षेत्र में इजरायल और हमास के बीच युद्ध को शुरू हुए एक साल भी पूरा होने वाला है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने ये बताया है कि हताहतों की संख्या बहुत बढ़ सकती है, क्योंकि मस्जिद का इस्तेमाल विस्थापित लोगों को रखने के लिए किया गया था। गाजा में भी लगातार इजरायल हमले कर रहा है और एक साल पहले शुरू हुई लड़ाई अभी भी हो रही है।

इजरायली सेना ने बयान में बोली ये बात

इस हमले पर इजरायली सेना ने एक बयान भी जारी किया है और कहा कि उसने हमास आतंकवादियों पर सटीक हमला भी किया है, जो एक कमांड और नियंत्रण केंद्र की मौजूदगी में काम भी कर रहे थे, इससे पहले डेर अल बलाक में स्थित ‘शुहादा अल-अक्सा’ मस्जिद के रूप में काम भी करती थी।

एग्जिट पोल: हरियाणा विधानसभा में कांग्रेस का दबदबा, कौन होगा मुख्यमंत्री

आईडीएफ का दावा है कि भले ही मस्जिद हो या स्कूल हो वहां पर हमास कंट्रोल सेंटर चलाता है और साथ ही उनका दावा है कि उन्होंने यहां से नागरिकों को पहले ही हट जाने के लिए आगाह किया गया था। गाजा में पिछले कुछ दिनों में हमले काफी तेज हो गए हैं।

इजरायली सेना को अंदेशा है कि 7 अक्टूबर को एक साल होने वाला है और इस मौके पर हो सकता है कि हमास हमले करे और इस वजह से इजरायल बार-बार हमले भी कर रहे हैं।

Navratri 2024: चौथे दिन मां कुष्मांडा की आराधना और महत्व

वहीं बेरूत में भी 30 हमले हुए हैं, उसमें इजरायल ने यह कहा है कि वो अपने हमलों को जारी रखने वाला है। हमास के हेल्थ ऑफिशियल की तरफ से ये बताया जाता है कि वहां पर कितनी मौत हुई है पर इजरायल का हमास को खत्म करने का लक्ष्य अभी भी खत्म नहीं हुआ है।