skip to content
Categories
राज्य

Free Ration Scheme Update: राशन कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी 

 

डेस्क। Free Ration Scheme Update: अगर आप भी केंद्र या राज्य सरकार की योजना के तहत फ्री में राशन (Free Ration) लेते हैं तो आपको बड़ा फायदा मिलने वाला है। सरकार की तरफ से इस बारे में घोषणा की गई है और सरकार की योजना के अनुसार अंत्‍योदय कार्ड धारकों (antyodaya ration card) को फ्री राशन के साथ फ्री इलाज की भी सुविधा प्रदान की जाएगी। 

आपको ये भी बता दें सरकार ने फैसला ल‍िया है क‍ि सभी अंत्‍योदय कार्ड धारकों (antyodaya ration card) के न‍िशुल्‍क इलाज के ल‍िए आयुष्‍मान कार्ड बनाए जाएंगे और इसके लिए बड़े लेवल पर अभियान चलाया जा रहा है।

ज‍िला स्‍तर पर चल रहा है अभ‍ियान

सरकार की ओर से कई केंद्रों पर यह सुविधा भी उपलब्ध कराई जा रही है, जिसमें आप राशन कार्ड द‍िखाकर जन सुव‍िधा केंद्र पर आयुष्‍मान कार्ड के ल‍िए आवेदन कर सकते हैं और योगी सरकार ने कहा है कि अंत्‍योदय कार्ड धारकों के आयुष्‍मान कार्ड बनाने का आदेश दे रखा है। यह अभियान ज‍िला स्‍तर पर चलाया भी जा रहा है।

पहले से ही नाम वाले लोगों का कार्ड बनाया जा रहा है और बता दें सरकार के इस फैसले के बाद में आपको अपना इलाज कराने के लिए बिल्कुल भी परेशान नहीं होना पड़ेगा। इस समय सरकार की ओर से नए आयुष्मान कार्ड नहीं बनाए जा रहे हैं पर पहले से ही जिन लोगों का लिस्ट में नाम है उनका कार्ड बनाया जा रहा है।