skip to content
Categories
देश - विदेश

सुप्रीम कोर्ट से अतीक अहमद की गुहार, आपकी शरण में हूं मुझे बचा लीजिए

 

 

डेस्क। सुप्रीम कोर्ट ने बाहुबली अतीक अहमद (Atiq Ahmed) की उत्तर प्रदेश शिफ्ट करने के खिलाफ दायर याचिका को खारिज कर दिया है और हाईकोर्ट जाने को भी बोला है। मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान अतीक अहमद के वकील ने कहा है कि याचिकाकर्ता कोर्ट का प्रोटेक्शन चाहता है, क्योंकि उसकी जान को काफी खतरा भी है।

अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के एडवोकेट ने दलील दी है उसकी जान को खतरा है और सीधे-सीधे धमकी भी दी गई है। वकील ने यह भी कहा है- लॉर्डशिप को मुझे बचाना होगा…। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि राज्य सरकार आपका ख्याल रखेगी और यह इस कोर्ट का मामला नहीं है आप हाईकोर्ट जाइए।

SC में बोला अतीक- अब आपकी दया पर निर्भर हूं…

अतीक के वकील की इस दलील पर सुप्रीम कोर्ट ने सवाल किया- इस वक्त आप कस्टडी में हैं? और एडवोकेट ने कहा है हां…। इसपर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि तब सरकारी मशीनरी आपका ख्याल रखेगी। एडवोकेट ने आगे यह भी कहा, ‘अगर लॉर्डशिप हमारी सुरक्षा नहीं करेंगे तो…? मैं इस वक्त न्यायिक हिरासत में हूं और पूछताछ से भी नहीं बच रहा हूं और आपकी शरण में हूं..।

वकील ने आगे यह भी बोला है, ‘योर लॉर्डशिप, मेरी जान को खतरा है…अब मैं आपकी दया पर भी निर्भर हूं’। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने एक भी दलील नहीं मानी है और याचिका खारिज करते हुए हाईकोर्ट जाने का निर्देश भी दिया।